सामान्य नियम और शर्तें

वायरल पोर्टल के उपयोग के लिए सामान्य नियम और शर्तें (GTC)

1. सामान्य

। , बस, उड़ान और कारपूलिंग) एक डेटाबेस में जिसे प्रदाताओं की विभिन्न बुकिंग वेबसाइटों के साथ जोड़ा जा सकता है। आवास की तलाश करने वाले उपयोगकर्ता (इसके बाद "उपयोगकर्ता" के रूप में संदर्भित) को इस डेटाबेस तक पहुंच प्रदान की जाएगी, जो कि विरल द्वारा संचालित www.virail.com और/या अन्य वेबसाइटों के माध्यम से और परिवहन समाधान के प्रदाता की वेबसाइट पर निर्देशित की जाती है। बुकिंग प्रक्रिया।

(२) ये नियम और शर्तें उपरोक्त विरल वेबसाइटों के माध्यम से डेटाबेस के उपयोग को विनियमित करती हैं और इसमें मोबाइल वेबसाइटों और किसी भी एप्लिकेशन (""ऐप"") को विरल द्वारा विकसित किए गए और साथ ही तृतीय पक्षों द्वारा प्रदान किए गए मोबाइल उपकरणों के लिए किसी भी पोर्टल या एप्लिकेशन शामिल हैं। ये नियम और शर्तें विशेष रूप से लागू होती हैं; VIRAIL उपयोगकर्ता द्वारा लगाए गए किसी भी वैकल्पिक नियम और शर्तों के आवेदन को अस्वीकार करता है।

(३) Virail और प्रदान किए गए डेटा बेस (are हमारी वेबसाइट ’) द्वारा संचालित सभी वेबसाइटों का उपयोग केवल निजी उपयोग के लिए अनुमति है। हमारी वेबसाइट का एक व्यावसायिक उपयोग स्पष्ट रूप से निषिद्ध है। हमारी वेबसाइट का उपयोग झूठे, धोखाधड़ी या सट्टा आरक्षण के लिए नहीं किया जाना है, न तो भविष्य की मांग को कवर करने के लिए आरक्षण के लिए। हमारी वेबसाइट का उपयोग करके आप विरल द्वारा पिछली लिखित सहमति के बिना निम्नलिखित कार्यों और उपायों से परहेज करने की पुष्टि करते हैं:

- एक मैनुअल या स्वचालित प्रक्रिया का उपयोग करके हमारी वेबसाइट तक पहुंचने के लिए जो व्यक्तिगत उपयोग के उद्देश्य से अधिक है या एक खोज सूचकांक में विरल को शामिल करना है। हमारी वेबसाइट से डेटा निकालने के लिए स्वचालित सिस्टम या एक सॉफ़्टवेयर का उपयोग (जिसे 'स्क्रीन स्क्रैपिंग ""कहा जाता है), गैर-वाणिज्यिक और वाणिज्यिक उद्देश्यों के लिए निषिद्ध है।

-हमारी वेबसाइट पर रोबोट-एक्सक्लूजन-हेडर्स में मौजूदा प्रतिबंधों का उल्लंघन करने के लिए या हमारी वेबसाइट तक पहुंच को प्रतिबंधित करने या रोकने वाले उपायों को दरकिनार करने के लिए।

- एक डिवाइस, सॉफ़्टवेयर या प्रोग्राम का उपयोग करने के लिए जो हमारी वेबसाइट की नियमित कार्यक्षमता को प्रभावित करने के लिए प्रभावित करता है या कोशिश करता है, या एक ऐसे कार्य को करता है जो अनुचित रूप से हमारे सर्वर, कंप्यूटर या नेटवर्क को तनाव देता है।

विरल को पिछले घोषणा के बिना और किसी भी देयता के बहिष्करण के तहत हमारे स्वयं के विवेक पर हमारी वेबसाइट के सभी या विशिष्ट घटकों तक पहुंच को समाप्त करने, निलंबित करने या सीमित करने का अधिकार सुरक्षित है।

2. उपयोगकर्ताओं के लिए विरल सेवाएं

(1) विरेल एक लक्षित खोज फ़ंक्शन प्रदान करता है जो उपयोगकर्ताओं को डेटाबेस में सबसे उपयुक्त प्रदाता के प्रस्ताव की पहचान करने में सक्षम बनाता है और फिर उपयोगकर्ता को उस प्रदाता की साइट पर अग्रेषित करता है या उपयोगकर्ता को सीधे प्रदाता के संपर्क में रखता है। इसलिए विरल इन वेबसाइटों में से किसी के लिए सेवा प्रदाता नहीं है। विशेष रूप से, Virail सेवाओं का उपयोग § 651a जर्मन सिविल कोड (BGB) के अर्थ में विरल के साथ पैकेज यात्रा अनुबंध को जन्म नहीं देता है।

(२) जहां एक खोज बड़ी संख्या में परिणाम देता है, प्रदर्शित परिणाम खोज कार्यक्षमता की गारंटी के लिए एक विशिष्ट राशि तक सीमित होंगे।

(3) उपयोगकर्ता चार्ज के लिए VIRAIL डेटाबेस का उपयोग कर सकते हैं।

(४) विरल सलाह देते हैं कि प्रदाताओं द्वारा पोस्ट की गई पेशकश एक सफल बुकिंग अनुबंध की स्थिति में एक आयोग के अधीन हो सकती है। जिस तरह से उपयोगकर्ता और प्रदाता के बीच यह अनुबंध बनता है और इस तरह के अनुबंध के भीतर कोई भी सामग्री कानून के अनुरूप होनी चाहिए और संबंधित दो पक्षों के बीच किसी भी समझौते के साथ।

(५) विरल अपनी सेवाओं को तीसरे पक्ष द्वारा प्रदान की जाने वाली अनुमति दे सकते हैं।

(६) जैसा कि विरल अपनी सेवाओं को नि: शुल्क प्रदान करता है, उपयोगकर्ता को नुकसान या अनुबंध के प्रवर्तन का कोई अधिकार नहीं है। विरल ने बिना किसी सूचना के किसी भी समय प्रस्ताव को रद्द करने का अधिकार बरकरार रखा।

3. Virail ऑफ़र या बाद में बुकिंग अनुबंधों के लिए उत्तरदायी नहीं है

(1) विरेल पूरी तरह से तकनीकी सेवा प्रदाता है, केवल उपयुक्त ऑफ़र की खोज को सक्षम करता है। विरल उपरोक्त वेबसाइटों पर अपने स्वयं के प्रस्तावों को प्रकाशित नहीं करेंगे, और न ही विरल ने किसी भी प्रस्ताव के लिए कोई दायित्व ग्रहण किया है। प्रदाता सभी के लिए एकमात्र जिम्मेदारी वहन करता है और किसी भी प्रस्तावित वेबसाइटों पर पोस्ट किए गए किसी भी प्रस्ताव और किसी भी अन्य वेबसाइटों से जुड़े किसी भी संबंधित घोषणाओं के साथ -साथ इरादे के किसी भी संबंधित घोषणाओं के साथ। Virail प्रदाता द्वारा पोस्ट की गई जानकारी की सटीकता या मुद्रा के लिए कोई दायित्व नहीं मानता है, विशेष रूप से जहां यह जानकारी मोबाइल डिवाइस पर संग्रहीत है।

(२) कोई भी अनुबंध या टिकट केवल प्रदाता और उपयोगकर्ता के बीच मौजूद हैं। VIRAIL को उपयोगकर्ता और किसी भी बाहरी बुकिंग एजेंट के बीच किसी भी संविदात्मक विनियमन, समझौते या दावे से मुक्त किया जाता है। बुकिंग विशेष रूप से सेवा प्रदाता या परिवहन एजेंसी के सामान्य नियमों और शर्तों द्वारा नियंत्रित की जाएगी, विशेष रूप से रद्द करने और वापसी के संबंध में। बुकिंग सेवा प्रदाता या परिवहन एजेंसी बुकिंग और भुगतान प्रक्रियाओं के लिए संपर्क का एकमात्र बिंदु बनी हुई है, साथ ही साथ उस अनुबंध से संबंधित कोई भी प्रश्न भी है। विरल इन मामलों पर कोई जानकारी प्रदान करने में सक्षम नहीं है।

(३) पिछले पैराग्राफ (१) और (२) प्रभावी बने हुए हैं, बशर्ते कि वायरल बुकिंग या बुकिंग पूछताछ या संबद्ध डेटा और सूचना को ही कैप्चर करे, प्रदाता को बुकिंग या बुकिंग जांच के प्रसारण के उद्देश्य से (उदा। एक्सप्रेस बुकिंग या पूछताछ प्रपत्रों के दायरे में)।

(4) ऑफ़र एक तकनीकी इंटरफ़ेस के माध्यम से लगातार अपडेट किए जाते हैं।

4. कीमतों

(1) प्रस्ताव (ओं) में इंगित की गई कीमतें प्रदाता द्वारा निर्धारित की जाएंगी और कम से कम एक बार दैनिक एक बार विरल को सूचित किया जाएगा।

(२) प्रस्ताव मूल्य को आवास के लिए अंतिम मूल्य तक समझा जाता है, हालांकि यह सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदारी है कि कीमतें प्रदाता के साथ उचित और सटीक हैं। जबकि विरल ऑफ़र की कुल लागत पेश करने का प्रयास करता है, प्रदाता की बुकिंग वेबसाइट द्वारा अतिरिक्त शुल्क लगाए जा सकते हैं।

5. देयता

(1) Virail सटीकता, गुणवत्ता, पूर्णता, विश्वसनीयता या प्रदाता द्वारा बनाई गई सामग्री और/या ऑफ़र की विश्वसनीयता के लिए उत्तरदायी नहीं है। विशेष रूप से, विरल प्रदाता और/या प्रस्ताव के विकल्प के बारे में कोई सिफारिश या अधिक जानकारी प्रदान नहीं करता है।

(२) विरल किसी भी तकनीकी व्यवधान के लिए उत्तरदायी नहीं है, जहां कारण विरल की जिम्मेदारी के क्षेत्र से बाहर है या बल मेज्योर के कारण है।

(3) Virail डेटा तक निर्बाध पहुंच की गारंटी नहीं देता है। जब तक आवश्यक हो, के रूप में आवश्यक रूप से तकनीकी रखरखाव का संचालन करने का अधिकार बरकरार है।

(४) विरेल केवल नुकसान के लिए उत्तरदायी है, कानूनी आधार की परवाह किए बिना, जानबूझकर इरादे और सकल लापरवाही के कारण। जीवन, शरीर या स्वास्थ्य के लिए चोट के मामलों को छोड़कर और उत्पाद देयता अधिनियम के तहत उत्पन्न होने वाले दावों के अलावा सरल लापरवाही के लिए कोई दायित्व नहीं है।

(5) विरल की देयता की सीमाएं सभी कर्मचारियों, प्रतिनिधियों और एजेंटों की व्यक्तिगत देयता पर भी लागू होती हैं।

6. गोपनीयता

(1) VIRAIL उपयोगकर्ता की जानकारी की सुरक्षा के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता देता है। अधिक जानकारी के लिए कृपया विरल गोपनीयता नीति देखें।

(२) व्यक्तिगत जानकारी केवल उपयोगकर्ता की सहमति के साथ प्रदान की जाती है, संसाधित और उपयोग की जाती है या इस तरह के डेटा के संग्रह, प्रसंस्करण या उपयोग को कानून द्वारा अनुमति दी जाती है।

7. GTC में परिवर्तन

(1) विरेल कम से कम छह सप्ताह के उचित नोटिस के साथ जीटीसी में बदलाव करने का अधिकार रखता है। किसी भी परिवर्तन के मामले में, विरल वेबसाइट पर परिवर्तनों की घोषणा करेगा, और उस तारीख को नामांकित करेगा जिस पर परिवर्तन लागू होने के लिए हैं।

(२) जहां उपयोगकर्ता घोषणा तिथि से छह सप्ताह के भीतर इन परिवर्तनों को अस्वीकार नहीं करता है, संशोधित GTC को उपयोगकर्ता द्वारा स्वीकार किया जाएगा। उपयोगकर्ताओं को शर्तों की घोषणा के परिवर्तनों में यह याद दिलाया जाएगा।

8. अंतिम शर्तें

(1) जर्मनी के संघीय गणराज्य के कानून लागू होते हैं, जो संयुक्त राष्ट्र के कन्वेंशन को इंटरनेशनल सेल ऑफ गुड्स (CISG) पर शामिल करते हैं। निष्पादन का स्थान और व्यापारियों के साथ इस अनुबंध से संबंधित या संबंधित सभी विवादों के लिए न्यायालय के न्यायालय, सार्वजनिक कानून या सार्वजनिक निकायों के तहत कानूनी संस्थाएं बर्लिन है।

(२) कृपया ध्यान दें कि भले ही इन सामान्य नियमों और शर्तों सहित हमारी सेवाएं अंग्रेजी में पेश की जाती हैं और उन्हें उल्लिखित किया जाता है, अंग्रेजी और जर्मन संस्करण के बीच किसी भी विचलन के किसी भी मामले में, जर्मन भाषा संस्करण प्रबल होगा। जर्मन संस्करण निम्नलिखित लिंक के तहत पाया जा सकता है: www.virail.de/v/geschaeftsbedingungen

(३) क्या इन सामान्य नियमों और शर्तों में से एक को पूरे या आंशिक रूप से अमान्य हो जाना चाहिए, या कानून के तहत अयोग्य हो जाना चाहिए, यह अनुबंध के शेष की वैधता को प्रभावित नहीं करता है।

Virail gmbh सफेद लेबल नियम और शर्तें

1 परिचय

VIRAIL GMBH - भागीदारों के एकत्रीकरण के माध्यम से प्रदान की गई अपनी Metasearch सेवाओं के साथ - ग्राहकों को ""व्हाइट लेबल समाधान"" या वैकल्पिक उत्पाद के माध्यम से तृतीय -पक्ष भागीदारों के उपयोग के माध्यम से तीसरे पक्ष के परिवहन सेवाओं को बुक करने की अनुमति दे सकता है। इस तरह के उत्पाद का उपयोग करते हुए, ग्राहकों के पास किसी भी विरल लोकेल या विरल वेबसाइट पर व्हाइट लेबल पार्टनर के माध्यम से अधिकृत वाहक का चयन बुक करने की क्षमता है।

ये नियम और शर्तें विरल और इसके सफेद लेबल पार्टनर द्वारा प्रदान की गई सेवाओं के लिए विशिष्ट हैं। जैसे, वे ग्राहक की पहुंच और व्हाइट लेबल प्लेटफॉर्म के उपयोग के लिए विशिष्ट हैं, व्हाइट लेबल पार्टनर की जिम्मेदारी और परिवहन सेवा प्रदान करने वाले वाहक।

2. सेवाओं का उपयोग

2.1 जमीनी परिवहन सेवाएं

Virail ग्राहकों को कोई परिवहन सेवा प्रदान नहीं करता है। वाहक परिवहन सेवा प्रदान करने वाली एकमात्र पार्टी है, और टिकट, और गाड़ी और टिकटिंग के अनुबंध और अनुबंध के लिए जिम्मेदार हैं। अधिकांश मामलों में,

Virail टिकटिंग के लिए एक संविदात्मक भागीदार नहीं है क्योंकि यह व्हाइट लेबल पार्टनर द्वारा संभाला जाता है। जैसे, विरल इस तरह के अनुबंध के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं मानता है।

इसलिए ग्राहक यह स्वीकार करते हैं कि टिकटिंग और संबंधित आइटम जैसे कि सीटें, सामान और उन्नयन की बुकिंग, इसलिए प्रासंगिक वाहक के नियम और शर्तों (""टी एंड सी) के अधीन है, जिसके साथ ग्राहक की किताबें, और उन्हें उस वाहक के साथ बुकिंग पर स्वीकार किया जाता है। सफेद लेबल प्लेटफॉर्म।

2.2 व्हाइट लेबल प्लेटफॉर्म का सेट करें

व्हाइट लेबल प्लेटफॉर्म एक तृतीय-पक्ष साथी, डिस्ट्रिब्यूजन टेक्नोलॉजीज जीएमबीएच) द्वारा प्रदान किया जाता है, जो जर्मनी में स्थित हैं (इसके द्वारा ""विचलित"")। ग्राउंड ट्रांसपोर्टेशन टिकटों के लिए डिस्ट्रिब्यूजन विकसित करता है और एक वैश्विक वितरण प्रणाली (जीडीएस) चलाता है, जिसमें शामिल हैं, लेकिन यह शामिल है, लेकिन ग्राउंड ट्रांसपोर्टेशन सामग्री की आपूर्ति तक सीमित नहीं है, ग्राहक चेकआउट उद्देश्यों, भुगतान प्रसंस्करण, निपटान और के लिए एक सफेद लेबल प्लेटफॉर्म समाधान की तकनीकी आपूर्ति और चालान।

विरल अपने ग्राहकों को ""व्हाइट लेबल प्लेटफॉर्म '' प्रदान करने के लिए विचलित करने की सेवाओं का उपयोग करता है ताकि वाहक के टिकटों की बुकिंग को सक्षम किया जा सके। इस प्रकार, विचलित करने वाले टिकटों को बेचा जाने वाले टिकटों को सक्षम करने के लिए ग्राहक बुकिंग की सामग्री और प्रसंस्करण की तकनीकी आपूर्ति प्रदान करता है। एक तकनीकी भागीदार के रूप में, किसी भी ग्राहक सेवा अनुरोधों या क्वेरी के लिए विचलित नहीं होना चाहिए। इस घटना में कि भुगतान या लेनदेन के मुद्दों के बारे में एक क्वेरी या शिकायत है, इन्हें विरेल को भेजा जाना है जो विचलित करने के लिए अनुरोध को अग्रेषित करेगा।

2.3 जानकारी दी गई

ग्राहकों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि प्रदान की गई सभी जानकारी सफेद लेबल प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हुए सत्य, मान्य और वर्तमान है। विरल और/या इसके सेवा प्रदाता पारदर्शिता और धोखाधड़ी का पता लगाने के उद्देश्य से अपने ग्राहकों द्वारा प्रस्तुत किसी भी और सभी डेटा को सत्यापित करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं।

ग्राहक गलत जानकारी प्रदान करने से संबंधित किसी भी परिणाम और लागत के लिए भी उत्तरदायी है। बुकिंग प्रक्रिया के दौरान यह जानकारी प्रस्तुत करने पर, ग्राहकों को पता होना चाहिए कि वे वाहक के नियमों और शर्तों (टी एंड सी) के अनुसार आगे बढ़ रहे हैं जो बुकिंग प्रक्रिया के दौरान सुलभ हैं।

3. कीमतें और भुगतान

3.1 कीमतें और शुल्क

व्हाइट लेबल वाहक की पेशकश वाहक या उसके साथी के एकमात्र विवेक पर सेट की गई है। वाहक द्वारा निर्धारित मूल्य के लिए Virail जिम्मेदार नहीं है। यदि ग्राहक के पास कीमत के बारे में कोई प्रश्न हैं, तो उन्हें सीधे वाहक से संपर्क करना चाहिए।

ग्राहक प्रस्ताव के लिए दिखाए गए अलग -अलग कीमतों का सामना कर सकता है। यह कई मुद्राओं में कीमतों को प्रतिबिंबित करने के लिए खोज परिणामों और/या अन्य संबद्ध पृष्ठों और मुद्रा रूपांतरणों पर डेटा संग्रहीत करने के लिए कैशिंग के उपयोग के कारण है। कैशिंग का उपयोग उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने के लिए ग्राहकों को अधिक तेज़ी से परिणाम प्रदान करने के लिए किया जाता है, जबकि पार्टनर सिस्टम पर लोड को सीमित करता है।

व्हाइट लेबल समाधान - जो चेकआउट सेवा प्रदान करता है - चयनित मुद्रा में बुकिंग के लिए सही मूल्य दिखाएगा और/या बुकिंग के लिए उपलब्ध है।

VIRAIL एक मुद्रा में एक मूल्य को सूचीबद्ध करना यह सुनिश्चित नहीं करता है कि उस मुद्रा में प्रस्ताव बुक किया जा सकता है। उपलब्ध बुकिंग मुद्राएं व्हाइट लेबल सॉल्यूशन पार्टनर द्वारा निर्धारित की जाती हैं।

3.2 भुगतान

डिस्ट्रिब्यूजन - व्हाइट लेबल सॉल्यूशन पार्टनर के रूप में - वाहक के सहयोग भागीदार के रूप में भी कार्य करेगा। यदि आपके पास व्हिटेलैबेल समाधान के माध्यम से एक प्रस्ताव के भुगतान के बारे में कोई शिकायत और/या प्रश्न हैं, तो आपको विरेल ग्राहक सेवा से संपर्क करना चाहिए जो तब आपकी शिकायत और/या प्रश्न को विचलित करने के लिए आगे बढ़ाएगा।

व्हाइट लेबल प्लेटफॉर्म पर एक प्रस्ताव खरीदते समय, ग्राहक टिकट के जारीकर्ता को टिकट की राशि का भुगतान करेंगे, जहां से ग्राहक ने टिकट खरीदा था। यदि लागू हो, तो ग्राहक टिकट की कीमत (""सेवा शुल्क;) के अलावा एक सेवा शुल्क का भी भुगतान करेगा। टिकट बुक करने और ऑफ़र की कीमत से अलग होने से पहले सेवा शुल्क ग्राहक को प्रदर्शित किया जाएगा।

सेवा शुल्क ग्राहक को ग्राहक सेवा के साथ -साथ अन्य उत्पादों और सेवाओं को विरल द्वारा प्रदान किया जाता है। जैसे, लेनदेन होने के बाद सेवा शुल्क गैर-वापसी योग्य है।

यदि आप एक व्हाइट लेबल वाहक ऑफ़र को रद्द या संशोधित करना चाहते हैं, जिसे आपने पहले ही बुक कर लिया है, तो कृपया संबंधित अनुभाग और/या विरल FAQs देखें।

3.3 भुगतान के तरीके

व्हाइट लेबल कैरियर ऑफ़र व्हाइट लेबल प्लेटफ़ॉर्म पर किसी भी समय भुगतान विधियों को शामिल करने या बाहर करने के लिए अपडेट किया जा सकता है। वर्तमान भुगतान के तरीके उपलब्ध हैं:

यदि भुगतान क्रेडिट कार्ड या Google पे द्वारा किया जाता है, तो ग्राहक खाता बुकिंग के पूरा होने पर शुल्क लिया जाएगा। कार्डहोल्डर का नाम और क्रेडिट कार्ड का विवरण उसके भुगतान सेवा प्रदाता, एडेन, एडेन एन.वी. साइमन कार्मिगेल्टस्ट्रैट 6-50, 1011 डीजे द नीदरलैंड्स को विचलित करने के द्वारा भेजा जाएगा।

4. रद्दीकरण नीति

वाहक द्वारा किसी सेवा को रद्द करने और/या संशोधन की स्थिति में, ग्राहक के पास लागू कानून और/या वाहक टी एंड सी के अनुसार वाहक से भुगतान की गई राशि की प्रतिपूर्ति और/या अन्य अधिकारों की मांग का अधिकार है। इस तरह के कानून के तहत वाहक।

जिसका विवरण वाहक टी एंड सी में प्रदान किया गया है। विरल किसी भी राशि की प्रतिपूर्ति के लिए, या नुकसान और/या मुनाफे के नुकसान, या वैकल्पिक परिवहन सेवाओं के संगठन के लिए जिम्मेदार नहीं है और न ही जवाबदेह है। यदि कोई ग्राहक यह सुनिश्चित करना है कि वाहक के साथ बुकिंग करते समय उनके पास क्या अधिकार हैं, तो उन्हें वाहक टीएंडसी के माध्यम से खुद को सूचित करना चाहिए और/या आगे की जानकारी के लिए सीधे वाहक से संपर्क करना चाहिए।

इस घटना में कि ग्राहक व्हाइट लेबल प्लेटफॉर्म के माध्यम से बुक किए गए प्रस्ताव को रद्द कर देता है, रद्द करने के अधिकार वाहक के टी एंड सी के अधीन हैं, जिसके साथ ग्राहक ने प्रस्ताव बुक किया था। इस घटना में कि एक ग्राहक धनवापसी का अनुरोध करता है, सेवा शुल्क (यदि कोई हो) अभी भी अपनी सेवाओं के प्रावधान के लिए विरेल द्वारा रखा जाएगा।

यदि कोई वाहक ऑनलाइन बुक किए गए टिकट को रद्द करने/संशोधन की अनुमति देता है, तो किए गए कोई भी संशोधन संबंधित वाहक के T & C के अधीन हैं। प्रस्ताव के संबंध में बुकिंग (रद्दीकरण/संशोधन) के संशोधन के लिए अनुमति देने के लिए ग्राहक को एक लिंक प्रदान किया जा सकता है। यदि कोई लिंक प्रदान नहीं किया गया है, तो ग्राहक किसी भी बुक किए गए प्रस्ताव की सुविधा के साथ सहायता के लिए Virail ग्राहक सेवा से संपर्क कर सकता है जो कि बुकिंग के समय पर प्रकाश डाला जाता है, या संशोधनों की अनुमति देता है। इस घटना में कि ग्राहक ने एक गैर-वापसी योग्य या गैर-मोडिफ़ेबल टिकट बुक किया है, विरेल और न ही व्हाइट लेबल पार्टनर (""डिस्ट्रिब्यूजन"") इन सेवाओं को बुक किए गए प्रस्ताव के अनुसार प्रदान करने में असमर्थ हैं।

5. व्यक्तिगत डेटा

व्हाइट लेबल प्लेटफॉर्म के ग्राहक उपयोग के संदर्भ में, विरल और/या विचलित करने वाले कुछ व्यक्तिगत डेटा को एकत्र और संसाधित कर सकते हैं। प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करने में, ग्राहक अपने व्यक्तिगत डेटा के प्रसंस्करण को विरेल द्वारा पहचानते हैं और स्वीकार करते हैं और/या व्हाइट लेबल प्लेटफॉर्म गोपनीयता नीति के लागू कानून और वजीफे के अनुपालन में विचलित करते हैं।

6. व्हाइट लेबल प्लेटफॉर्म का उपयोग

Virail ग्राहकों को एक गैर-अनन्य, व्यक्तिगत और गैर-हस्तांतरणीय अधिकार को सफेद लेबल प्लेटफॉर्म और सेवाओं का उपयोग करने के लिए, ग्राहकों के व्यक्तिगत और निजी उपयोग के लिए, गैर-वाणिज्यिक आधार पर और सफेद लेबल प्लेटफॉर्म के प्रयोजनों के अनुपालन में और अनुपालन में अनुदान देता है। सेवाएं।

ग्राहकों को विरल की पूर्व लिखित अनुमति के बिना, सफेद लेबल प्लेटफॉर्म और सेवाओं के किसी भी अन्य उपयोग या शोषण और उनकी सामग्री से प्रतिबंधित किया जाता है। विशेष रूप से, ग्राहकों को निषिद्ध है:

7. विरल की भूमिका

एक मध्यस्थ के रूप में विरेल ग्राहक को परिवहन सेवाओं की तुलना करने की संभावना प्रदान करता है, या तो लेनदेन को समाप्त करने से पहले या तो (ए) एक साथी के लिए एक पुनर्निर्देशित, या (बी) के माध्यम से विचलित करने वाले सफेद लेबल प्लेटफॉर्म के माध्यम से विचलित करने से पहले, या (बी)। यहां T & C सेट (B) और व्हाइट लेबल प्लेटफॉर्म के माध्यम से लेनदेन के निष्कर्ष से संबंधित है। इस परिदृश्य में, विरल है - अधिकांश मामलों में - किसी भी सफेद लेबल वाहक की पेशकश के संबंध में संविदात्मक भागीदार नहीं - और न ही - किसी भी मामले में - प्रस्ताव से जुड़ी परिवहन सेवाएं। व्हाइट लेबल टी एंड सी को स्वीकार करने में, ग्राहक सहमत है और समझता है कि विरल ग्राहक और वाहक के बीच दर्ज किए गए किसी भी समझौते के लिए पार्टी नहीं है।

Virail वाहक के रूप में कोई भी परिवहन सेवा प्रदान नहीं करता है और न ही कार्य करता है। VIRAIL डिस्ट्रिब्यूजन व्हाइट लेबल प्लेटफॉर्म के माध्यम से ग्राहक और वाहक के बीच एक मध्यस्थ के रूप में कार्य करता है। Virail को वाहक द्वारा प्रदान की गई परिवहन सेवा के लिए उत्तरदायी नहीं ठहराया जा सकता है और न ही डिस्ट्रिब्यूजन द्वारा प्रदान किए गए व्हाइट लेबल प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध सेवाएं। निम्नलिखित - लेकिन सीमित नहीं है - आइटम Vilail शामिल करने के लिए जिम्मेदार नहीं है;

8. मंच के संचालन, उपलब्धता और कार्यक्षमता

विरल यह सुनिश्चित करने का प्रयास करेगा कि व्हाइट लेबल प्लेटफॉर्म हर समय सुलभ है। हालांकि प्लेटफ़ॉर्म को अस्थायी रूप से या पूरी तरह से नोटिस के बिना पूरी तरह से निलंबित किया जा सकता है, जैसे कि रखरखाव, माइग्रेशन, अपडेट, परिचालन परिवर्तन या प्लेटफ़ॉर्म के संबंध में तकनीकी कठिनाइयों और या किसी भी प्रासंगिक वस्तुओं के संबंध में तकनीकी कठिनाइयाँ जो इसके उपयोग और पहुंच को सीमित कर सकती हैं।

विरल को अस्थायी रूप से या स्थायी रूप से, पूरे या आंशिक रूप से, व्यक्तिगत रूप से या सामान्य रूप से सफेद लेबल प्लेटफॉर्म या इसकी विशेषताओं तक पहुंच को संशोधित करने या निलंबित करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

9. लागू कानून और अधिकार क्षेत्र

व्हाइट लेबल टी एंड सी अंग्रेजी में लिखा गया है और जर्मन कानून के अधीन है। T & C को अंग्रेजी संस्करण से अतिरिक्त भाषाओं में अनुवादित किया जा सकता है जो विरल लोकेल पर निर्भर है। किसी भी मामले में, प्रासंगिक टी एंड सी मूल अंग्रेजी कॉपी है, और हमेशा जर्मन कानून के अधीन है। अधिकार क्षेत्र का स्थान बर्लिन है।

10. संपर्क जानकारी

आपको किस कंपनी से संपर्क करना चाहिए, अनुरोध के प्रकार के आधार पर भिन्न होगा:

Virail GmbH ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी (OTA) के लिए नियम और शर्तें

परिचय

Virail GmbH - अपने भागीदारों के एकत्रीकरण के माध्यम से प्रदान की जाने वाली मेटासर्च सेवाओं के साथ-साथ - आंतरिक चेकआउट प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से ग्राहकों को तृतीय-पक्ष परिवहन सेवाओं को बुक करने की भी अनुमति दे सकता है, जहाँ Virail एक ऑनलाइन ट्रैवल एजेंट (OTA) के रूप में कार्य करता है। इस प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करके, ग्राहक सीधे Virail GmbH से अपनी टिकट खरीद और प्राप्त कर सकते हैं।

ये शर्तें और नियम विशेष रूप से Virail और उसके OTA समाधान द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं के लिए हैं।

सेवाओं का उपयोग

परिवहन सेवाएं

Virail ग्राहकों को कोई परिवहन सेवा प्रदान नहीं करता है। केवल वाहक ही परिवहन सेवा प्रदान करता है और टिकटिंग, शर्तों और संविदा का जिम्मेदार है। अधिकांश मामलों में, Virail टिकटिंग के लिए संविदात्मक साझेदार नहीं है क्योंकि इसे वाहक द्वारा संभाला जाता है। इस स्थिति में, Virail ऐसे अनुबंध के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।

ग्राहक इस प्रकार स्वीकार करते हैं कि टिकटिंग और संबद्ध वस्तुएं जैसे कि सीट बुकिंग, सामान, और अपग्रेड, उस संबंधित वाहक के नियमों और शर्तों (T&C) के अधीन हैं जिसके साथ ग्राहक बुकिंग करते हैं, और उन्हें हमारे चेकआउट प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से उस वाहक के साथ बुकिंग के समय स्वीकार किया जाता है।

प्रदान की गई जानकारी

ग्राहकों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि Virail चेकआउट प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से अपनी टिकट खरीदते समय सभी जानकारी सत्य, वैध और वर्तमान हो। Virail और/या उसके सेवा प्रदाता पारदर्शिता और धोखाधड़ी का पता लगाने के उद्देश्य से अपने ग्राहकों द्वारा प्रस्तुत सभी डेटा को सत्यापित करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं।

ग्राहक भी गलत जानकारी प्रदान करने से संबंधित किसी भी परिणाम और लागत के लिए उत्तरदायी हैं। बुकिंग प्रक्रिया के दौरान इस जानकारी को प्रस्तुत करते समय, ग्राहकों को यह पता होना चाहिए कि वे बुकिंग प्रक्रिया के दौरान उपलब्ध कराए गए वाहक के नियमों और शर्तों (T&C) के अनुसार आगे बढ़ रहे हैं।

मूल्य और भुगतान

मूल्य

Virail वाहक द्वारा निर्धारित मूल्य के लिए उत्तरदायी नहीं है। यदि ग्राहकों के पास मूल्य के संबंध में कोई प्रश्न हैं, तो उन्हें सीधे वाहक से संपर्क करना चाहिए।

ग्राहक परिणाम पृष्ठ पर दिखाई गई पेशकश के लिए विभिन्न मूल्य देख सकते हैं। यह खोज परिणामों और/या अन्य संबंधित पृष्ठों पर डेटा को स्टोर करने के लिए कैशिंग के उपयोग और विभिन्न मुद्राओं में मूल्य दर्शाने के लिए मुद्रा रूपांतरण के कारण है। कैशिंग का उपयोग ग्राहकों को अधिक तेज़ी से परिणाम प्रदान करने के लिए किया जाता है ताकि उपयोगकर्ता अनुभव में सुधार हो सके, साथ ही साझेदार प्रणालियों पर लोड को सीमित किया जा सके।

चेकआउट पृष्ठ पर दिखाया गया मूल्य हमारे तृतीय पक्ष भागीदारों द्वारा प्रदान किया गया 'लाइव' मूल्य है, और वही मूल्य ग्राहकों को भुगतान करना होगा। ग्राहक टिकट खरीदने से पहले वाहक और Virail के T&C से सहमत होना चाहिए। इस प्रकार, ग्राहक अपनी खरीद के लिए जिम्मेदारी स्वीकार करते हैं और खरीद पूरी होने पर वाहक की वापसी और संशोधन नीति को स्वीकार करते हैं।

शुल्क

सेवा शुल्क

सेवा शुल्क के बदले में Virail ग्राहकों को ग्राहक सेवा, साथ ही अन्य उत्पाद और सेवाएं प्रदान करता है। इस प्रकार, सेवा शुल्क एक बार लेनदेन होने के बाद गैर-वापसी योग्य है। सेवा शुल्क चेकआउट प्रक्रिया के दौरान अलग से सूचीबद्ध होता है और खरीदे गए टिकट के आधार पर भिन्न हो सकता है।

कार्ड प्रोसेसिंग शुल्क

कुछ भुगतान विधियों और/या मुद्राओं का उपयोग करने के लिए अतिरिक्त कार्ड प्रोसेसिंग शुल्क लगाए जा सकते हैं। ये शुल्क गैर-वापसी योग्य हैं और यदि कोई शुल्क लागू होता है तो भुगतान के दौरान स्वचालित रूप से पता लगाया जाएगा और शुल्क लिया जाएगा।

रद्दीकरण शुल्क

टिकट खरीदने के साथ ही, लेनदेन के परिणामस्वरूप टिकट की वापसी के लिए कार्ड प्रोसेसिंग शुल्क भी लिया जा सकता है। यह शुल्क स्वचालित रूप से पता लगाया जाएगा और वापसी के दौरान काटा जाएगा।

भुगतान

भुगतान प्रक्रिया के दौरान ग्राहकों से Virail और चयनित वाहक दोनों के T&C की पुष्टि करने का अनुरोध किया जाएगा। ये दोनों T&C चेकआउट पृष्ठ पर उपलब्ध हैं और सीधे देखे जा सकते हैं। इस पृष्ठ पर ग्राहकों को वाहक की वापसी नीति के बारे में भी सूचित किया जाएगा। भुगतान के दौरान ग्राहकों को दर्ज किए गए विवरणों को दोबारा जांचना चाहिए, क्योंकि गलत विवरणों के कारण बुकिंग में समस्या हो सकती है। Virail बुकिंग में संशोधन या परिवर्तन नहीं कर सकता। आवश्यक सभी बदलाव वाहक द्वारा अनुमोदित और किए जाने चाहिए। Virail केवल उसी स्थिति में टिकट रद्द और फिर से भेज सकता है यदि ग्राहक ने अपनी ई-टिकट प्राप्त नहीं की है।

एक बार जब ग्राहक भुगतान पूरा कर लेते हैं, तो उन्हें एक पुष्टिकरण पृष्ठ पर पुनः निर्देशित किया जाएगा और अपनी ई-टिकट के साथ एक ई-मेल प्राप्त करेंगे। यदि ग्राहकों ने अपनी ई-टिकट प्राप्त नहीं की है, तो उन्हें अपने स्पैम फ़ोल्डर की जाँच करनी चाहिए या टिकट के आने के लिए कुछ समय इंतजार करना चाहिए। ऐसा न होने पर, ग्राहकों को Virail से संपर्क करना चाहिए और हम टिकट को फिर से भेज सकते हैं।

भुगतान विधियां

सभी भुगतान विधियां जो उपयोग की जा सकती हैं, चेकआउट के दौरान सूचीबद्ध होती हैं। भुगतान विधियां देश और समय के अनुसार भिन्न हो सकती हैं क्योंकि भुगतान विधियां जोड़ी/हटाई जाती हैं।

धोखाधड़ी

धोखाधड़ी के संदेह की स्थिति में, Virail द्वारा ग्राहकों द्वारा की गई आरक्षण का सम्मान नहीं करने और लेनदेन को रद्द करने का अधिकार सुरक्षित है। यदि ग्राहक मानते हैं कि हमारे संदेह गलत हैं, तो ग्राहक हमारे सहायता केंद्र से संपर्क कर सकते हैं ताकि ग्राहकों के खिलाफ लिए गए निर्णय की समीक्षा का अनुरोध किया जा सके, लेकिन Virail धोखाधड़ी या अन्य संदिग्ध गतिविधि के संदेह के आधार पर ग्राहकों की सेवा नहीं करने के निर्णय को बनाए रख सकता है।

परिवर्तन या रद्दीकरण

Virail वर्तमान में ग्राहकों को टिकट या आरक्षण को संशोधित करने की अनुमति नहीं देता है। Virail चेकआउट प्रक्रिया के दौरान प्रत्येक वाहक के T&C को प्रदर्शित करता है। यदि वाहक टिकटों को बदला जा सकने योग्य और/या वापसी योग्य होने की अनुमति देता है, तो यह Virail की स्वयं की नीति से स्वतंत्र वाहक के विवेक पर है।

यदि ग्राहक एक टिकट खरीदते हैं जिसमें संशोधन की आवश्यकता होती है, तो वाहक से सीधे संपर्क किया जाना चाहिए। यदि वाहक संशोधन की अनुमति देता है, तो हम बदलाव को संसाधित कर सकेंगे। हालाँकि, हम वाहक की स्वीकृति के बिना कोई वापसी या संशोधन प्रदान नहीं कर सकते।

मुआवजा

Virail की जिम्मेदारी ऑनलाइन ट्रैवल एजेंट के रूप में प्रदान की जाने वाली सेवाओं तक सीमित है। हम कोई परिवहन सेवाएं प्रदान नहीं करते हैं, और ग्राहकों को अपनी यात्रा से संबंधित किसी भी समस्या के लिए वाहक से संपर्क करना आवश्यक है। यात्रा से संबंधित किसी भी और सभी दावों को सीधे वाहक के साथ किया जाना चाहिए।

यदि आप यूरोपीय संघ के भीतर एक ग्राहक हैं, तो आप अपने अधिकार नीचे पा सकते हैं:

रेल यात्री के अधिकार और दायित्व

https://eur-lex.europa.eu/eli/reg/2007/1371/oj

बस यात्री के अधिकार और दायित्व

https://eur-lex.europa.eu/legal-content/EN/TXT/?uri=celex:32011R0181

विमान यात्री के अधिकार और दायित्व

https://eur-lex.europa.eu/legal-content/EN/TXT/?uri=CELEX%3A32004R0261&qid=1714993106749

Virail अपने विवेक से ग्राहकों की बुकिंग और वाहक द्वारा निर्धारित T&C से संबंधित सही स्तर की देखभाल सुनिश्चित करने में मदद करने का प्रयास करेगा। हालाँकि, हम वाहक द्वारा लिए गए किसी भी निर्णय के लिए उत्तरदायी नहीं हैं, और वाहक अंततः अपने T&C के भीतर निर्धारित किसी भी और सभी मुआवजे या सहायता के लिए जिम्मेदार हैं।

तकनीकी समस्याएं

Virail निर्बाध तकनीकी संचालन और सेवा सुनिश्चित करने का प्रयास करता है। हालाँकि, हम अपनी सेवा की निरंतर उपलब्धता और पहुंच के लिए किसी भी जिम्मेदारी या उत्तरदायित्व को नहीं मानते हैं, लेकिन हम ऐसा करने का प्रयास करेंगे। यह विशेष रूप से तकनीकी देरी और विफलताओं, साथ ही इससे उत्पन्न होने वाली किसी भी क्षति पर लागू होता है।

उस स्थिति में जब तकनीकी समस्या हमारे ग्राहकों के लिए हानि का कारण बनती है, Virail अपने विवेक से वापसी प्रदान कर सकता है। हालाँकि, हम केवल कुछ शर्तों के आधार पर संभावित वापसी पर विचार कर सकते हैं;

  1. ग्राहकों को यात्रा के समय और तिथि से कम से कम 24 घंटे पहले सहायता केंद्र प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से Virail को सूचित करना चाहिए।

  2. ग्राहकों ने Virail वेबसाइट पर खरीदारी की होनी चाहिए, और उनके क्रेडिट कार्ड से शुल्क लिया जाना चाहिए।

  3. ग्राहकों को सीधे या अप्रत्यक्ष रूप से समस्या का कारण नहीं होना चाहिए, और हमें तकनीकी समस्या और समस्या की परिस्थितियों के संबंध में विवरण प्रदान करना चाहिए। ग्राहकों को हमारे द्वारा अतिरिक्त जानकारी के सभी अनुरोधों का जवाब देना चाहिए और तकनीकी समस्या पर सहयोग करना चाहिए। ऐसा करने में विफलता के परिणामस्वरूप वापसी प्रदान करने में असमर्थता होगी।

व्यक्तिगत डेटा

ग्राहकों के व्यक्तिगत डेटा के संबंध में उनके अधिकारों के बारे में जानकारी हमारी गोपनीयता नीति में पाई जा सकती है।

उत्तरदायित्व की सीमा

किसी भी स्थिति में Virail किसी भी प्रत्यक्ष, अप्रत्यक्ष, दंडात्मक, आकस्मिक या परिणामी क्षति के लिए जिम्मेदारी नहीं लेता है। इसमें लाभ, डेटा और सद्भावना का नुकसान, साथ ही सेवा में बाधा, प्रणाली की विफलता या इस वेबसाइट का उपयोग करने या इसे एक्सेस करने में असमर्थता से उत्पन्न मानसिक, शारीरिक या भावनात्मक तनाव शामिल है, लेकिन यह इन तक सीमित नहीं है। Virail और हमारे कर्मचारियों की जिम्मेदारी जानबूझकर किए गए कृत्यों और घोर लापरवाही तक सीमित है। यह सीमा जर्मन उत्पाद उत्तरदायित्व अधिनियम के तहत दावों पर लागू नहीं होती है न कि अनुबंध के भौतिक उल्लंघन पर।

संपर्क जानकारी

यदि आपके पास वापसी नीति के बारे में कोई प्रश्न हैं, तो कृपया सहायता केंद्र में Virail पर जाएँ। वैकल्पिक रूप से, आप हमसे [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।